April 20, 2024
दुनिया का सबसे बेवकूफ़ प्रधानमंत्री - जाने

2024 में दुनिया का सबसे बेवकूफ़ प्रधानमंत्री कौन हैं? – (बाप रे, मोदी)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दुनियां का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन हैं? – आज कई कई सारे लोग सवाल पूछ रहे है की दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है, जिसने अपने जीवन काल में बहुत सारी बेवकूफी की हुई हैं।

दुनिया का सबसे बेवकूफ़ प्रधानमंत्री - जाने

भारत में भी ऐसे बहुत सारे प्रधानमंत्री है, जिनका नाम भारत के सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री के नाम में आता है, गूगल में बहुत बार सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम आता हैं।

हमने नीचे अच्छे से बताया हुआ है की भारत का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है तो चलिए इसे एक एक करके अच्छे से समझते है की आखिर दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन हैं?

2024 में दुनिया का सबसे बेवकूफ़ प्रधानमंत्री कौन है? 

अगर आप गूगल पर दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री सर्च करते है तो आपको नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर देखने को मिलता है लेकिन नरेंद्र मोदी वाकई में दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री नही हैं।

इसके अलावा अगर आप दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री को भी गूगल पर सर्च करके देखेंगे तो वहा पर भी आपको नरेंद्र मोदी की ही तस्वीर देखने को मिलेगी।

परंतु इसका मतलब यह बिल्कुल नही है की भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बेवकूफ या झूठे है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सारे अच्छे कामों को किया हैं।

इसके अलावा भी दुनिया के सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री के सूची में थाईलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री अभिसित वेज्जाजीवा का भी नाम आता हैं।

बहुत सारे लोगो के द्वारा जवाहर लाल नेहरू को भी सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री मानते है क्योकी उन्ही के काल में अक्साई चीन, वीटो पावर, इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत के कुछ जमीन का कब्जा कर लिया।

इसी के वजह से जवाहर लाल नेहरू को भी बेवकूफ प्रधानमंत्री के लिस्ट में नाम आता हैं, इसपर गूगल को रिपोर्ट की गया और आदेश दिया गया है की यह सभी चीजे सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री का नाम बिलकुल भी नही आना चाहिए।

वैसे भी अगर गूगल पर सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री का नाम आ रहा है तो ऐसे में प्रधानमंत्री को कुछ ज्यादा फर्क पड़ने वाला नही हैं।

नरेंद्र मोदी के बारे में जानकारी 

नरेंद्र मोदी वर्तमान समय में भारत के प्रधानमंत्री है, अगर देखा जाए तो आज कल के सभी छोटे से छोटे बच्चे को भी नरेंद्र मोदी का नाम याद हैं, इससे आप नरेंद्र मोदी के लोकप्रियता का अंदाजा को लगा ही सकते हैं।

आपको बताते चले की नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को वडनगर में हुआ था, आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के रहने वाले हैं। 

आपको बताते चले की नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री होने से पहले गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके है, इससे यह पता चलता है की नरेंद्र मोदी राजनीति में बहुत वर्षों से अपना शासन कर रहे हैं।

शुरुआत में बहुत सारे लोगो को लगता था की नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री कभी भी नही बन सकते है लेकिन वर्ष 2014 में मिली जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन गए।



गूगल नरेंद्र मोदी के अलावा किसे बेवकूफ़ प्रधानमंत्री बताता हैं?

मोदी केवल अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जिन्हें गूगल बेवकूफ प्रधानमंत्री बताता हो. UK के पूर्व प्रधानमंत्री David Johnson को भी गूगल नरेंद्र मोदी के साथ जोड़कर उने भी दुनिया के सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री के लिस्ट में दिखाता हैं.

इसके अलावा भी गूगल थाईलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री अभिसित वेज्जाजीवा को दुनिया के सबसे झूठे, बेवकूफ प्रधानमंत्री के लिस्ट में दिखाता हैं.



इन्हें भी पढ़े

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

चलिए अब कुछ सवालों के जवाब के बारे में जानते हैं, जो की अक्सर लोगो के द्वारा पूछा जाता हैं। अगर आपके मन में इन सवालों के अलावा भी कोई सवाल है तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं।

क्या नरेंद्र मोदी सच में झूठे और बेवकूफ प्रधानमंत्री हैं?

बहुत सारे लोग भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठे और बेवकूफ़ प्रधानमंत्री मानते है, परंतु ऐसा बिल्कुल भी नही है। नरेंद्र मोदी ने कई सारे ऐसे काम किया है, जिससे हमारे देश को बहुत ज्यादा फायदा देखने को मिले हैं।

प्रधानमत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कारण आज भारत दुनिया की बाकी देशो की तरह ही विकास की ओर काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण दुनिया के बड़े बड़े Institue का कहना है की भारत आने वाले कुछ वर्षो में विश्वगुरु कहलाएगा.

भारत में कितनी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं?

भारत में एक व्यक्ति कई बार प्रधानमंत्री बन सकता हैं, लेकिन यह केवल तभी होगा जब उस व्यक्ति की सरकार बहुमत में होगी और लोकसभा में बहुमत उसके प्रधानमंत्री बनने के पक्ष में हो।

क्या 2024 में नरेंद्र मोदी दुबारा प्रधानमंत्री बनेंगे?

नरेंद्र मोदी दुबारा प्रधानमंत्री बन भी सकते है और नहीं भी बन सकते है क्योंकि 2024 के चुनाव में BJP और I.n.d.i.a Alliance दोनों काफी एक दुसरे के टक्कर में देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते है तो कुछ लोग राहुल गाँधी को इसलिए टक्कर बराबर का हैं।

Conclusion:- Duniya Ka Sabse Bewkoof Pradhanmantri Kaun Hai

आशा करता हूं की आपको समझ में आ गया होगा की “भारत का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है” । अब जैसा की आपको पता है की सभी प्रधानमंत्री ने कुछ गलत काम किया है तो कुछ सही काम भी किया हैं।

इसलिए यह बताना काफी मुश्किल है की भारत का वाली में सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है, जिसने अपने सासन काल में सबसे ज्यादा बेवकूफी की हैं।

आपके हिसाब से भारत का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री कौन है, उसे नीचे दिए हुए कॉमेंट के माध्यम से जरूर बताएं और अगर आपके मन में कुछ और सवाल है तो आप कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं।

WebYukti

WebYukti Is A Job WebSite

View all posts by WebYukti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *