May 27, 2024
भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं?

भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं? – (बाप रे यह हैं, )

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं? – अगर अभी के समय में देखा जाए तो नेता एक मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करते है और नेता बनने के लिए कई सारे वादे भी करते हैं, हालांकि जब वह नेता बन जाते है तो बहुत कम वादों को ही पूरा कर पाते हैं.

भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं?

ऐसे में हम उस मुख्यमंत्री को एक झूठा मुख्यमंत्री बोलने लगते हैं और आज हम यही जानेंगे की भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन है?, जिसने जनता से सबसे ज्यादा झूठ बोला है और उस मुख्यमंत्री के कुछ अच्छे काम के साथ कुछ ऐसे काम के बारे में जानेंगे, जिसे नेता के द्वारा पूरा नहीं किया गया हैं.

तो चलिए एक एक करके भारत के सबसे झूठे मुख्यमंत्री के बारे में जानते हैं.

भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं? – (जाने सच्चाई)

अगर अभी के समय में देखा जाए तो बहुत सारे लोगो के द्वारा सबसे झूठा मुख्यमंत्री नीतिश कुमार हैं, यह बिहार के मुख्यमंत्री हैं और लोग इन्हें कई सारे कारणों के वजह से पुरे भारत भर में सबसे झूठा प्रधानमंत्री मानते हैं.

नीतिश कुमार कौन हैं?

नीतिश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं, नीतिश कुमार जनता दल के पार्टी से जुड़े हुए एक प्रमुख नेता हैं, नितीश कुमार का जन्म 1 मार्च 1951 को बिहार में हुआ था. इनके पिता का नाम कबिराज राम लखन सिंह और वही पर इनके माता का नाम परमेश्वरी देवी हैं.

नितीश कुमार 8 बार मुख्यमंत्री पद का सपत ले चुके हैं, अब सवाल आता है की आखिर में लोग नितीश कुमार को सबसे झूठा मुख्यमंत्री के तौर पर क्यों देखते हैं? तो नीचे एक एक करके सभी कारण बताया हुए हैं.

पार्टी बदलने में माहिर हैं,

लोगो के अनुसार नीतिश कुमार को जिस भी पार्टी के साथ गठबंधन बनाने में फायदा लगता हैं, नितीश कुमार उसी पार्ट से जुड़ कर सरकार चलते हैं. उदाहरन के लिए कुछ दिन पहले तक देखा जाए तो नितीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ जुडी हुई हैं,

अब भारतीय जनता पार्टी से अपना नाता तोड़ने के बाद नितीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल जो की लालू यादव की पार्टी हैं, उससे जुड़ गए है. हैरानी की बात यह है की नितीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल से पहले भी जुड़कर अपनी सरकार चला रहे थे.

लेकिन बाद में फिर भारतीय जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर अब फिर से नितीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल के साथ जुड़ गए है, इससे लोगो को लगता है की नितीश कुमार केवल मुख्यमंत्री के कुर्शी को चाहते हैं. जिस पार्टी को सबसे ज्यादा सपोर्ट बिहार के लोगो के द्वारा किया जाता हैं.

नितीश कुमार भी उसी पार्टी के साथ जुड़ जाते हैं और यही सबसे बड़ा कारण हैं, जिससे लोग नितीश कुमार को भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री मानते हैं.

हमेसा दुसरे पार्टी की गलती बताना

नितीश कुमार हमेसा से ही कभी भारतीय जनता पार्टी के लोगो की गलती बताते है तो कभी राष्ट्रीय जनता दल के लोगो की गलती बताते हैं, देखने वाली बात यह है की नितीश कुमार लगभग 17 से 18 वर्ष बिहार के मुख्यमंत्री बने रहे है और इतना समय में कोई भी मुख्यमंत्री राज्य को बहुत विकशित कर सकता हैं.

हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है की नीतिश कुमार ने बिहार का विकास नहीं किया है लेकिन जिस Level का विकास हमे बिहार राज्य में देखने को मिलना चाहिए. वह हमे देखने को नहीं मिला है और इस वजह से भी बहुत सारे लोग नीतिश कुमार को सबसे झूठा मुख्यमंत्री के तौर पर देखते हैं.

नीचे नीतिश कुमार से संबंधित एक वीडियो दिया हुआ हैं, जिसमे नीतिश कुमार के बारे में बहुत सारे जानकारी बताए हुए हैं.



किन कारणों के वजह से लोग एक मुख्यमंत्री को झूठा मानते हैं?

अगर देखा जाए ऐसे बहुत सारे वजह हैं, जिनके कारण लोग मुख्यमंत्री को झूठा मानने लगते हैं. नीचे हमने 2 प्रमुख कारण बताया हुआ हैं. चलिए एक एक करके समझते हैं.

किए गई वादे पूरा नहीं करना

जैसा की हम सभी को पता है की कोई भी नेता चुनाव जीतने के लिए बहुत सारे घोषणाएँ करती है लेकिन कई सारे नेता छोटे मोटे वादे को तो पूरा कर देते है लेकिन कुछ बड़े वादे को पूरा नहीं कर पाते हैं, अगर कोई ऐसा मंत्री हैं, जो की चुनाव के समय दिए हुए वादे को पूरा नहीं कर पाता है तो लोग अपने आप ही उसे झूठा मुख्यमंत्री मानने लगते हैं.

हमेशा अपनी ग़लती दूसरे को लगाना

राजनीति में अक्सर मुख्यमंत्री एक दूसरे के सरकार को घटिया बताती हैं, इसके साथ में ही अगर राज्य में कुछ भी हो तो बहुत सारे मुख्यमंत्री पिछले सरकार को दोषी ठहरती हैं, हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है की सभी सरकार सही होते है लेकिन हमेशा अपनी ग़लती को दूसरे की ग़लती बताने से लोगो को समय के साथ पता चल ही जाता है की आखिर कौन सा मुख्यमंत्री झूठा हैं.

भारत के सबसे झूठे मुख्यमंत्री कौन हैं, से जुड़े कुछ सवाल

चलिए अब कुछ सवालों के बारे में जानते है, जो की अक्सर लोगो के द्वारा अधिकतर बार पूछा जाता हैं.

भारत का सबसे झूठा आदमी कौन हैं?

भारत का झूठा आदमी बहुत सारे लोग भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को मानते हैं हालांकि यह सच नहीं है. मोदी जी ने कई सारे काम किये है जो की देश के हित में काफी अच्छा है. हालांकि इस दौरान मोदी ने ऐसे कई सारे और भी काम किये हैं.

जो की लोगो को पसंद नहीं आया हैं, जिसके कारण कुछ लोग प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को पसंद नहीं करते हैं.

इन्हें भी पढ़े

Conclusion : Bharat Ka Sabse Jhutha Mukhyamantri Kaun Hai

आशा करता हु की आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा की “भारत का सबसे झूठा मुख्यमंत्री कौन हैं? “, अगर आपके मन में कोई ऐसे मुख्यमंत्री का नाम हैं, जो की आपको झूठा मुख्यमंत्री लगता हो तो आप नीचे दिए कमेंट के माध्यम से आप उस मुख्यमंत्री का नाम बता सकते हैं.

इसके अलावा अगर आपको किसी अन्य विषय पर जानकारी चाहिए तो उसे भी आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं.

WebYukti

WebYukti Is A Job WebSite

View all posts by WebYukti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *