May 26, 2024
bharat ka sabse murkh mukhyamantri kaun hai

भारत का सबसे मूर्ख मुख्यमंत्री कौन है? – (अब पता चला, यह हैं)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत का सबसे मूर्ख मुख्यमंत्री कौन है?- आपके मन में भी यह सवाल जरुर आया होगा की आखिर में भारत का सबसे मुर्ख मुख्यमंत्री कौन हैं, हमने इससे पहले भारत के सबसे झूठे मुख्यमंत्री के बारे में जाना था, जिसमे हमने आपको अलग अलग मुख्यमंत्री के नाम को बताया हुआ था.

bharat ka sabse murkh mukhyamantri kaun hai

आज हम जानेंगे की भारत का सबसे मुर्ख मुख्यमंत्री कौन है, जिसे लोग सबसे ज्यादा मुर्ख मानते है, इसके साथ हम यह भी जानेंगे की आखिर किन कारणों के वजह से मुख्यमंत्री को सबसे मुर्ख मुख्यमंत्री माना जाता है तो चलिए एक एक करके अच्छे से समझते हैं.

भारत का सबसे मुर्ख मुख्यमंत्री कौन हैं?

भारत में कई सारे मुख्यमंत्री हैं, जिसे लोगो के द्वारा मुर्ख मुख्यमंत्री माना जाता हैं. इन सभी लिस्ट में कुछ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, योगी आदित्यनाथ, देवेन्द्र फद्नाविश जैसे कई सारे मुख्यमंत्री का नाम आता हैं परन्तु ऐसा कोई सा भी मुख्यमंत्री नहीं हैं, जो की वाकई में मुर्ख हैं.

अगर कोई भी मुख्यमंत्री मुर्ख होता तो वह एक मुख्यमंत्री नहीं बन पाता. काफी मेहनत के बाद ही कोई मुख्यमंत्री का पद हासिल कर पाता हैं. मुख्यमंत्री बनने वाले लोग बहुत ही ज्यादा चतुर होते है क्योंकी सभी लोगो को पता है की मुख्यमंत्री बनने के लिए राजनीती में काफी सही चाल चलनी होती हैं.

भले ही कुछ मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने वादे को पूरा नहीं किया है और इसी के वजह से लोग कुछ मुख्यमंत्री को मुर्ख मानते हैं. भले ही आप इन मुख्यमंत्री को झूठा बोल सकते है लेकिन मुर्ख शब्द झूठा शब्द से बिलकुल अलग हैं, चलिए अब एक एक करके ऊपर दिए हुए तीनो मुख्यमंत्री के बारे में जानते हैं.

हेमंत शोरेन

हेमंत शोरेन वर्तमान समय में झारखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री हैं, यह अभी झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी से जुड़े हुए हैं. हेमंत शोरेन का जन्म 10 अगस्त 1975 नेमारा, रामगढ़ जिला, झारखण्ड में हुआ था, उस समय में झारखण्ड बिहार का हिस्सा हुआ करता था.

हेमंत शोरेन ने अपनी पढाई पटना हाई स्कूल, पटना, बिहार से पूरा किया था, अपने करियर के शुरूआती समय में हेमंत शोरेन  24 जून 2009 से 4 जनवरी 2010  तक राज्यसभा के सदस्य बने, जिसके बाद बाद में चलकर हेमंत शोरेन ने झारखंड के 11वी मुख्यमंत्री के तौर पर सपथ लिए.

हेमंत शोरेन के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर सकते है और हेमंत शोरेन से जुड़े हुए कई सारे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

योगी आदित्यनाथ

भारत में वर्तमान समय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी लोकप्रिया है, कई सारे लोग योगी आदित्यनाथ को काफी पसंद करते हैं. जैसा की आपको पता है की जिस प्रकार किसी भी व्यक्ति को पसंद करने वाले लोग होते है, ठीक उसी प्रकार कुछ नफरत करने वाले लोग भी होते हैं.

जिसके कारण ही कई सारे लोग योगी आदित्यनाथ को मुर्ख मुख्यमंत्री के तौर पर देखते है, योगी आदित्यनाथ ने कई सारे नेक काम किया है और योगी आदित्यनाथ का सपना है की वह उत्तर प्रदेश को भारत का सबसे अच्छा अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाना चाहते हैं.

भले ही कम लोगो को पता हो लेकिन योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट जिनका जन्म  5 जून 1972 को उत्तराखंड में हुआ था, अभी तक के समय में योगी आदित्यनाथ भारत के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के तौर पर उभरे हैं.

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के 21वी प्रधानमंत्री वर्ष 19 मार्च 2017  में बने थे, और लगतार दूसरी बार भी योगी आदित्यनाथ ही दूसरी बार अपनी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाए. अगर आप योगी आदित्यनाथ के बारे में और जानकारी जानना चाहते है तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

देवेन्द्र फडणवीस

देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, इनका जन्म 22 July 1970 में हुआ था. यह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं. देवेन्द्र फडणवीस ने अपनी शुरूआती पढ़ाई इंद्रा कॉन्वेंट की थी, यह स्कूल भारत के प्रधानमंत्री श्रीमती इंद्रा गाँधी के नाम में पड़ा हैं,

देवेन्द्र फडणवीस अपनी करियर की शुरुआत राजनीती से ही की थी और वर्तमान समय में भी यह राजनीती ही कर रहे हैं. देवेन्द्र फडणवीस के बारे में और अच्छे से जानने के लिए आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके देवेन्द्र फडणवीस से जुड़े और जानकारी को जान सकते हैं.

इन्हे भी पढ़े

Conclusion : Bharat Ka Sabse Murkh Mukhyamantri Kaun Hai

तो जैसा की हमने बताया की “भारत का सबसे मुर्ख मुख्यमंत्री कौन हैं” इस सवाल का जवाब है की कोई नहीं, जी हाँ भारत के सभी मुख्यमंत्री काफी चतुर है और वह अपनी चतुराई से ही राज्य के मुख्यमंत्री बने है, भले ही इन्मसे से बहुत सारे मुख्यमंत्री झूठे हैं.

जिसके बारे में हमने आपको पहले ही बता दिया हैं, अगर आपको इन सभी सवालों के अलावा आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप नीचे दिए कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं, जिसके बाद हम आपको 24 घंटे के अंदर आपके सवालों का जवाब दे देंगे.

WebYukti

WebYukti Is A Job WebSite

View all posts by WebYukti →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *